खाद्य सुरक्षा योजना:खाद्य सुरक्षा योजना में अपात्र लोगों के राशन कार्ड होंगे निरस्त

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खाद्य सुरक्षा योजना: अपात्र लोगों के राशन कार्ड होंगे निरस्त प्रस्तावना: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत, जो कि भारतीय सरकार द्वारा शुरू की गई है, उसका प्राथमिक उद्देश्य गरीब और असहाय लोगों को खाद्य सुरक्षा प्राप्त करने में सहायता प्रदान करना है। इसी प्रकार, उन लोगों के राशन कार्डों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है जो योजना के तहत अपात्र माने जा रहे हैं। सत्यापन प्रक्रिया: अपात्रता के आधार पर तैयार की गई सूचियों का सर्वे किया जाएगा, और उनकी सत्यापन प्रक्रिया कोर कमेटी के द्वारा संचालित की जाएगी। अपात्र परिवारों के राशन कार्डों का निष्कासन: सरकारी आदेश के अनुसार, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना की सूचियों में सम्मिलित अपात्र परिवारों के राशन कार्डों और अन्य डुप्लीकेट राशनकार्डों को प्रशासन द्वारा निष्कासित किया जाएगा। योजना से गेहूं प्राप्ति: कुछ परिवार योजना के तहत राशन का गेहूं भी प्राप्त कर रहे हैं, जो कि निराधारित है। इसे रोकने के लिए, उप जिला कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में सूचियों का सर्वे और सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं। समस्याएं और निराधारितता: सूचियों में कई चयन

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